0Shares

Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक है। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में इन्होंने अपनी टीम के लिए हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। स्मिथ (Smith) ने दुनिया के सभी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के सामने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। लेकिन इस लाइन में कुछ ऐसे गेंदबाज भी है, जिन्होंने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को काफी परेशान भी किया है। हाल ही में, उन्होंने एक वेबसाइट के सवाल-जवाब के सेशन में इसके बारे में बताया।

cricket news

Steve Smith ने अब तक दुनिया के हर गेंदबाज के सामने अपनी टीम के लिए हजारों रन बनाए है। उन्हें जब पूछा गया कि वर्तमान समय के सबसे काबिल गेंदबाज का नाम बताइये? तो इन सवाल के जवाब में उन्होंने एक नही बल्कि 4 गेंदबाजों के नाम बताए, जिसमे एक भारतीय पेसर का नाम भी शामिल है।

उनकी इस लिस्ट में भारत के जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) England के जेम्स एंडरसन, South Africa के कासिगो रबाडा और Australia के ही पेट कमिन्स शामिल है। Smith ने बताया कि फिलहाल यह 4 गेंदबाज विश्व क्रिकेट पर राज कर रहे है। गजब की बात यह है कि यह चारों ही तेज गेंदबाज है।

स्टीव स्मिथ कोहनी की चोट से परेशान है

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज Steve Smith पिछले कुछ समय से अपनी कोहनी की चोट से काफी परेशान है। इन्होंने पिछली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत (India) के साथ मैच खेला था। इसके बाद वह IPL में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का प्रतिनिधित्व करने गए थे, जहां इन्होंने 6 मैच खेले थे, लेकिन वह एक भी मैच में अर्धशतक नहीं लगा पाए। IPL के दौरान उनकी कोहनी में समस्या हो रही थी। बाद में उन्हें इसके लिए सर्जरी करानी पड़ी थी।

इसी कारण वह वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं जा सके। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ही आशा करेगी की वह टी20 वर्ल्डकप से पहले पूरी तरह फिट होकर टीम में वापसी करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.