0Shares

Cricket World : भारत के घर घर में क्रिकेट फैंस बस्ते हैं और हर क्रिकेट फैन का अपना पसंदीदा क्रिकेटर होता है। फैंस खेल के अलावा इन क्रिकेटर्स से जुड़ी या यूं कहा लीजिए उनकी निजी सेजिंदगी से जुड़ी बातों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहता है। वह क्या पहनता है क्या खाता है यहां तक कि कुछ लोग अपने पसंदीदा क्रिकेटर को भगवान की तरह पूजते भी है। इसके उदाहरण हैं सचिन तेंदुलकर महेंद्र सिंह धोनी या सुनील गावस्कर, समय-समय पर सोशल मीडिया पर उनके बचपन की भी काफी तस्वीरें वायरल होती रहती है, अभी ऐसा ही एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Cricket World

Cricket World : बच्चे को पहचानना काफी मुश्किल

इस तस्वीर में एक बच्चे को मम्मी पापा की गोद में दिखाया गया है, जिसके माथे पर एक टीका लगा हुआ है। वैसे तो इस बच्चे को पहचानना काफी मुश्किल है। इस वायरल तस्वीर में जो बच्चा दिखाया जा रहा है वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा है।

वैसे तो रोहित शर्मा किसी परिचय के मोहताज नहीं है, परंतु अगर हम उनके बारे में कुछ बताना चाहें तो यही कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान बन चुके हैं, अभी उन्होंने भारत की कप्तानी विराट कोहली की जगह पर की है। उनकी दमदार बल्लेबाजी के कारण रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।

रोहित शर्मा की पारिवारिक परिचय के बारे में बात करे तो रोहित शर्मा किसी अमीर घराने से ताल्लुक नहीं रखते, बल्कि रोहित शर्मा के पिता गुरु नाथ शर्मा ट्रांसपोर्ट फॉम मे स्टोर हाउस में केयरटेकर का काम करते थे। उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, किसी तरह जोड़ तोड़ के वह मात्र रोहित की पढ़ाई के लिए पैसे निकाल पाते थे। आज रोहित शर्मा वह भारत के क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं। उनके पास दौलत और शोहरत दोनो हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.