0Shares

अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया में वापसी का रास्ता बनाने वाले दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में कमाल कर दिखाया। दिनेश कार्तिक के बल्ले का जादू आईपीएल के उनके लगभग हर मैच में देखने को मिला, जिससे फैंस काफी प्रभावित हुए हैं। आपको बता दें कि कार्तिक घरेलू क्रिकेट के दौरान तमिलनाडु क्रिकेट टीम के कप्तान है और भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ एक बेहतरीन विकेटकीपर भी है।

आईपीएल में कार्तिक इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन करते नजर आये। इनकी परफॉर्मेंस हर साल आईपीएल में देखने को मिलती है। इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं दिनेश कार्तिक की कुल संपत्ति और उनके निजी जीवन के बारे में।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के पास लगभग 12 मिलियन अमेरिकन डॉलर

दिनेश कार्तिक के पास लगभग 12 मिलियन अमेरिकन डॉलर है। अगर इसे भारतीय करेंसी मे मापा जाए तो कार्तिक 90 करोड़ की संपत्ति का मालिकाना हक रखते हैं। कार्तिक की आय का मुख्य स्त्रोत क्रिकेट ही है। कार्तिक की ब्रांड वैल्यू बहुत ज्यादा है। कार्तिक को कई सारे प्रोडक्ट्स का विज्ञापन करते हुए भी देखा गया है, जिसमें उनकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है।

इतना ही नहीं दिनेश कार्तिक के पास तमिलनाडु में एक बहुत ही शानदार घर भी है I ऐसा बताया जाता है कि कार्तिक महंगी गाड़ियों का काफी ज्यादा शौक रखते हैं। उनके पार कई सारी महंगी गाड़ियां भी हैं। 2004 में कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था, जबकि आईपीएल में उन्होंने 2008 में डेब्यू किया। कार्तिक आज के समय में भी भारतीय क्रिकेट टीम के एक बहुत ही शानदार खिलाड़ी है।

अगर बात करें दिनेश कार्तिक की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने 2007 में निकिता बंजारा नाम की लड़की से शादी की थी, लेकिन उनकी यह शादी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई और 2012 में 5 साल बाद इन दोनों का तलाक हो गया। निकिता से तलाक होने के बाद दीपिका पल्लीकल कार्तिक की जिंदगी में आई। दोनों ने दोस्ती की और फिर 2015 में इन दोनों ने शादी कर ली। आपको बता दें कि दीपिका से कार्तिक को जुड़वे बच्चे हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.