0Shares

भारतीय क्रिकेट टीम के हिट बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा का बल्ला पिछले कुछ समय से शांत है। लंबे समय से इनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। अब इन बल्लेबाजों पर इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने निशाना साधा है।

आईपीएल 2022 में जहां युवा खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आए तो वहीं दिग्गज खिलाड़ी, जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है, ये खिलाड़ी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। इसे लेकर अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इन खिलाड़ियों पर सवाल खड़े किए हैं।

कपिल देव

पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव का मानना

भारत को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव का मानना है कि मौजूदा समय में रोहित, विराट और केएल राहुल तीनों ही टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी है। वे दबाव में रन बना सकते हैं, लेकिन जब टीम को जरूरत होती है तो वे बिना कोई योगदान दिए आउट हो जाते हैं। एबीपी अनकट के माध्यम से कपिल देव ने कहा कि, “तीनों का बहुत नाम है, ऐसे में उन पर काफी दबाव होता है, जो नहीं होना चाहिए। आपको निडर क्रिकेट खेलना चाहिए। ये तीनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 150-160 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। जब हमें उनसे रन चाहिए होते हैं, ये आउट होकर चल देते हैं। जब रन तेजी से बनाने की जरूरत होती है, ये आउट हो जाते हैं और इससे दबाव बढ़ जाता है। या तो आप स्ट्राइकर की तरह खेलें या फिर एंकर की तरह।”

इसी दौरान कपिल देव ने केएल राहुल का खास जिक्र करते हुए कहा कि अगर आप 20 ओवर खेलने के बाद सिर्फ़ 60 रन बना रहे हैं तो इससे आप अपनी टीम का भला नहीं कर रहे हैं, बल्कि और ज्यादा मुसीबत में डाल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ये तीन बल्लेबाज अपना बैटिंग अप्रोच नहीं बदल सकते हैं तो टी20 फॉर्मेट में कुछ नए खिलाड़ियों को तैयार करने की जरूरत है। कपिल देव ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि अप्रोच बदलने की जरूरत है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको खिलाड़ियों को बदलना चाहिए। एक बड़े खिलाड़ी से उम्मीद होती है कि उसका बड़ा असर हो। सिर्फ नाम बड़ा होने से कुछ नहीं होता है। आपको शानदार प्रदर्शन करना होता है।’

Leave a comment

Your email address will not be published.