0Shares

आईपीएल खत्म हो चुका है और अब टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलनी है। इन सीरीजों के लिए टीम का चयन भी कर लिया गया है। 16 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। यहां इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जानकारी मिली है कि इस दौरे पर इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स होंगे और बाकी सीमित ओवरों के लिए इंग्लैंड की कप्तानी इयोन मॉर्गन करने वाले हैं।

टीम इंडिया

टीम इंडिया और फैंस के लिए काफी खुशी की बात

वहीं, हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि सीमित ओवरों में बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे। यह खबर टीम इंडिया और फैंस के लिए काफी खुशी की बात है। कप्तान इयोन मॉर्गन ने डेली मेल से बातचीत के दौरान कहा, “बेन स्टोक्स इस समर सीजन में व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। हम बस यही चाहते हैं कि वह मैदान पर जाएं और एक टेस्ट कप्तान के रूप में ध्यान दें, क्योंकि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं इस समर में बेन को नहीं चाहता, मैं उन्हें नवंबर (टी20 वर्ल्ड कप) में चाहता हूं।”

बता दें, जो रूट की कप्तानी से हटने के बाद बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। जो रूट लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके मद्देनजर उन्होंने टीम की कप्तानी से हटने का फैसला किया। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने अपने पिछले 17 टेस्ट मैचों में से सिर्फ एक मैच ही जीता है। बेन स्टोक्स के हाथ में कप्तानी आने के बाद टीम का परफॉर्मेंस बेहतर होगा, सभी की नज़रें इसी बात पर टिकी हुई है।

बेन पूरी तरह से अपना ध्यान टेस्ट पर केंद्रित करना चाहेंगे। वो अपनी कप्तानी में टीम को उस रूप में वापस लाना चाहेते हैं, जिसके लिए इंग्लैंड टीम जानी जाती है। इंडिया के खिलाफ होने वाले इस एक टेस्ट मैच में दोनों की तरफ से जीत के लिए पूरा ज़ोर लगाया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.