0Shares

भारत की सरजमीं पर टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज चल रही है। 9 जून को खेले गए सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका की जीत हुई है। भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच पहले मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 211 रन बनाए। इस मैच में फिनिशर के तौर पर हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक मौजूद थे। हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर शॉट खेलने के बाद एक रन लेने से इंकार कर दिया, जबकि आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या मात्र दो रन बना सके, जिसके बाद फैंस ने इस घटना को 2019 से जोड़ दिया जब क्रुणाल पांड्या के साथ दिनेश कार्तिक ने ऐसा ही कुछ किया था।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी की, जिसमें 20वें ओवर की अंतिम दो गेंद के लिए हार्दिक पांड्या स्ट्राइक पर थे। नॉन स्ट्राइकर एंड पर आईपीएल 2022 में सबसे बेहतरीन भारतीय फिनिशर बन कर उभरे दिनेश कार्तिक थे, जिन्होंने तब तक सिर्फ दो गेंद खेली थी और एक रन बनाया था।

दिनेश कार्तिक

पांचवी गेंद पर शॉट के बाद दिनेश कार्तिक भागकर रन लेना चाहते थे, लेकिन हार्दिक पांड्या ने स्ट्राइक अपने पास रखी। अंतिम गेंद पर भागकर हार्दिक पांड्या ने दो रन लिए। इसके पीछे यू कारण समझा जा रहा है कि छ महीने बाद वापसी कर रहे हार्दिक खुद पारी खत्म करना चाहते थे, लेकिन तीन साल बाद वापसी के रहे दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक न मिलने के बाद फैंस ने इसमें तीन साल पुराना क्रुणाल पांड्या का कनेक्शन निकाला है।

क्या हुआ था 2019 में क्रुणाल पांड्या के साथ?

2019 में न्यूजीलैंड की सीरीज में एक मैच में दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या क्रीज पर थे, जिसके बाद टीम साउदी की तीसरी गेंद पर शॉट खेलने के बाद दिनेश कार्तिक ने रन लेने से इंकार कर दिया था। दूसरे छोर पर हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या थे। फैंस इस घटना को उसी मैच से जोड़ रहे हैं।

बता दें, हार्दिक पांड्या के आईपीएल टीम के कोच आशीष नेहरा ने भी हार्दिक पांड्या के सिंगल रन ना लेने की आलोचना की है। हालांकि, आशीष नेहरा ने हार्दिक पांड्या को काफी प्रभावशाली खिलाड़ी भी बताया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.