0Shares

ICC World Ranking : बुधवार को ICC ने ताजा विश्व रैंकिंग जारी की है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन ने अपना दमखम बनाए रखा है। अश्विन ने फिर से गेंदबाजों के साथ साथ ऑलराउंडरों की सूची में भी अपना दूसरा स्थान बनाए रखा है। वही, रविंद्र जडेजा ने भी टेस्ट प्रारूप में ऑलराउंडरों की सूची में अपना तीसरा स्थान कायम रखा है।

इसके अलावा रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली दोनों ने बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है। रोहित (797) के पास कोहली (756) से ज्यादा अंक हैं। मार्नस लाबुस्चगने ऑस्ट्रेलिया के लिए सूची में शीर्ष बल्लेबाज बने हुए हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (900) दूसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (879) तीसरे स्थान पर आ गए हैं, जिन्होंने स्टीव स्मिथ (877) को चौथे स्थान पर दखेल दिया है। डेविड वार्नर, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आजम और ट्रैविस हेड सभी आईसीसी प्लेयर रैंकिंग के शीर्ष 10 में मौजूद हैं।

ICC World Ranking

ICC World Ranking : अश्विन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट रैंकिंग में अकेले स्पिन गेंदबाज

गेंदबाजो में अश्विन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट रैंकिंग में अकेले स्पिन गेंदबाज हैं और शीर्ष 10 रैंकिंग में एकमात्र भारतीय भी हैं। वह रैंकिग्स में 883 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बने है। इसके अलावा टॉप 10 में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी हैं। उनके बाद टिम साउदी और जेम्स एंडरसन का नंबर आता है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस जमे हुए हैं।

एक बार फिर ऑलराउंडरों की लिस्ट में जेसन होल्डर सबसे ऊपर हैं। उनके बाद अश्विन, जडेजा, शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स मौजूद है। टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम 124 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है। विश्व रैंकिंग (ICC World Ranking) में दूसरे पर न्यूजीलैंड, फिर ऑस्ट्रेलिया तीसरे पर और इंग्लैंड चौथे स्थान पर बनीं हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.