0Shares

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया की कप्तानी का भार ऋषभ पंत के ऊपर है।

पहले मैच में मिली हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है और हो भी क्यों न? भुवनेश्वर कुमार से लेकर आवेश खान तक सभी गेंदबाजों ने ही 10 से ज्यादा इकोनॉमी रेट से अफ्रीकी बल्लेबाजों पर रन लुटाये हैं। ऐसे में दूसरे टी20 मैच के लिए कप्तान ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए टीम में एक बेहद ही घातक गेंदबाज को शामिल कर सकते हैं।

IND vs SA

IND vs SA : दूसरे मैच के लिए कप्तान ऋषभ पंत को लेने होंगे बड़े फैसले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही टी20 मैच में हार के बाद अब दूसरे मैच के लिए कप्तान ऋषभ पंत को कई बड़े फैसले लेने होंगे। पहले मैच में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया इस मैच को किसी भी हाल में जीतने की कोशिश करने वाली है। ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को टीम में शामिल कर सकते हैं। बता दें कि पहले मैच में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को मौका मिला था, लेकिन दोनों ही गेंदबाज बेहद ही महंगे साबित हुए थे, जिसके बाद अब रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में रवि बिश्नोई को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने साथ जोड़ा था। बिश्नोई के लिए यह सीजन बेहद ही शानदार रहा। बिश्नोई 14 मैचों में 8.44 की इकोनॉमी रेट के साथ 13 विकेट चटकाने में सफल रहे। लखनऊ की तरफ से इस सीजन में ये तीसरे सफल गेंदबाज रहे थे। टीम इंडिया की बात करे तो इन्होंने इसी साल अपना डेब्यू किया था और अब तक कुल 4 मैच खेल चुके हैं, जिसमें इन्होंने 6.75 की इकोनॉमी रेट के साथ 4 विकेट भी चटकाये हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल के शुरूआत में ही टेस्ट और वनडे में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के पास इस हार का बदला लेने का बेहद ही अच्छा मौका है, लेकिन 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मैच में हार के बाद टीम इंडिया को अब मजबूती के साथ जीत की तरफ बढ़ना होगा। टीम इंडिया अपने ही घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी सीरीज अब तक नहीं जीत पाई है। ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत के पास इतिहास रचने का ये सुनहरा अवसर है।

Leave a comment

Your email address will not be published.