0Shares

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही 5टी 20 मैचों की सीरीज में इंडिया की लगातार 2 हार के बाद साउथ अफ्रीका ने 2-0 से बढ़त कायम बना ली है। सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम को अब बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। अगर एक भी मैच अब साउथ अफ्रीका के खाते में जाता है तो सीरीज इंडिया के हाथों से निकल जायेगी।

भारतीय टीम के पास सीरीज बचाने का सिर्फ एक ही मौका बचा है। इस सीरीज के लिए इंडिया की एक नई टीम बनाई गई थी। पहले टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाय गया था, लेकिन उनके चोटिल हो जाने के बाद टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथ में सौंप दी गई है।

ऋषभ पंत की कप्तानी टीम के लिए अभी तक खराब ही साबित हुई है। वहीं, अब कप्तान पंत को अगले मैच को जीतने के लिए इन तीन खिलाड़ियों को बाहर करना ही होगा।

IND vs SA

Also Read :  Rishabh Pant : मैच फिक्सिंग को ले ललित मोदी का ये वीडियो हो रहा वायरल, ऋषभ पंत ने ये क्या कहा दिया?

IND vs SA : इन तीन खिलाड़ियों को बाहर करना ही होगा

1. ऋतुराज गायकवाड़

केएल राहुल की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में बतौर ओपनर शामिल किया गया था। मौका मिलने के बाद भी ऋतुराज टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पहले मैच में उन्होंने 15 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली थी, जबकि दूसरे मैच में वो 4 गेंदों पर 1 रन बना कर ही आउट हो गए। इस मैच के बाद उनका टीम में रहना वाजिब नहीं लग रहा है। कप्तान ऋषभ पंत गायकवाड़ की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में जगह दे सकते हैं।

2. अक्षर पटेल

टीम में बतौर आलराउंडर खेल रहे अक्षर पटेल अभी तक टीम के लिए वो नहीं कर पाए, जिसके लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था। पहले मैच में गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 4 ओवरों में 1 विकेट लेकर 40 रन लुटाए थे। वहीं, दूसरे मैच में अक्षर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 11 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए और 1 ओवर में 19 रन लुटा दिए। अगले मैच में उनका खेलना अब मुश्किल ही दिखाई दे रहा है।

3. युजवेंद्र चहल

हाल ही में आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से इतिहास रचने वाले टीम के अनुभवी गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल टीम के लिए खासे कामयाब साबित नहीं हुए हैं। दूसरे मैच में गेंदबाज़ी कराते हुए चहल ने 4 ओवरों में एक विकेट लेकर 49 रन दे दिए थे। वहीं, पहले मैच में 2.1 ओवर में उन्होंने 26 रन दिए। इसे देखकर यही लग रहा है कि अगले मैच में उनका खेलना संभव नहीं होगाm चहल की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.