0Shares

IND VS SA T-20 Series : भारतीय मेंस क्रिकेट टीम को आईपीएल के बाद 9 जून से 19 जून तक पांच टी20 मैच की सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है। इन 10 दिनों में पांच टी20 मुकाबले देश के अलग अलग शहरों में खेले जायेंगे। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 18 खिलाड़ियों की टीम का रविवार की शाम इंग्लैड टेस्ट टीम के साथ ऐलान कर दिया।

इस सीरीज के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों जैसे उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को मौका मिला है। तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को बिलकुल दरकिनार कर दिया गया है। सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। केएल राहुल की कप्तानी में टीम पांच टी20 मैच खेलेगी।

IND VS SA T-20 Series

IND VS SA T-20 Series : सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दे दिया गया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में उम्मीद के मुताबिक सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दे दिया गया है। तो वहीं युवा आईपीएल 2022 के स्टार खिलाड़ियों को टीम में खेलने का तोहफा मिला है। लेकिन केएल राहुल की कप्तानी में चुनी गई 18 सदस्यों की टीम में इन खिलाड़ियों के न चुने जाने पर फैंस ने नाराजगी जाहिर की है। संजू सैमसन को एक बार फिर टीम में मौका नहीं मिला है।

इन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम शिखर धवन का है। शिखर धवन के बल्ले से आईपीएल में 427 रन निकले हैं। वो आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में छठे स्थान पर है। इसी के साथ राहुल त्रिपाठी ने 393 रन और शुभमन गिल ने 403 रन बनाए हैं।

फैंस का कहना है कि राहुल त्रिपाठी आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को समय पर मौका ना देना उनका मनोबल गिरा सकता है, तो वहीं उनकी मेहनत के साथ भी अन्याय है। मोहसिन खान और यश दयाल को भी इस सीरीज के लिए उचित माना जा रहा था, लेकिन पहला आईपीएल खेल रहे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है। इन खिलाड़ियों में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा का नाम भी शामिल है।

IND VS SA T-20 Series : उमरान मलिक को उनकी तेज गेंदबाजी का गिफ्ट

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से तेज गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक को उनकी तेज गेंदबाजी का गिफ्ट कर अर्शदीप सिंह को लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह मिली है। उमरान मलिक के लिए ये सीरीज जसप्रीत बुमराह के न रहने पर एक काफी बड़ा मौका हो सकती है।

IND T20 स्क्वाड बनाम SA
केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर & उपकप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Leave a comment

Your email address will not be published.