0Shares

IND vs SA T20 Series : इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जानी है. जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम का चुनाव कर लिया है. टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है, ऋषभ पंत को उपकप्तान का भार सौंपा गया है. दिनेश कार्तिक के IPL में प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भी IND vs SA T20 Series में जगह दी गई है. कार्तिक के साथ काफी नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. आईपीएल में दमदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का भी ध्यान रखा गया है.

IND vs SA T20 Series

IND vs SA T20 Series : युवा खिलाड़ियों का विशेष रूप से टी20 सीरीज के लिए ध्यान रखा

बीसीसीआई की सलेक्शन कमेटी ने युवा खिलाड़ियों का विशेष रूप से टी20 सीरीज के लिए ध्यान रखा है. लखनऊ सुपर जाएंट्स के शानदार गेंदबाज आवेश खान, सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल को भी टीम में जगह दी गयी है. यह सीरीज कार्तिक की वापसी के लिए खास होगी. कार्तिक ने आईपीएल में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इसी को देखते हुए उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से टी20 सीरीज शुरू हो जाएगी. सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जाएगा. वहीं तीसरा मुकाबला 14 जून को और चौथा मुकाबला 17 जून को खेला जाएगा. इस सीरीज का आखिरी मैच 19 जून को बैंगलोर में खेला जायेगा. इस सीरीजी के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी.

भारत की टी20 टीम – केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Leave a comment

Your email address will not be published.