0Shares

IND VS SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया पहला टी20 मैच का कल भारत की हार के साथ खत्म हुआ। मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से शिकस्त मिली। टीम इंडिया ने 211 रन बनाये, लेकिन विरोधी टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स से पांच गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय क्रिकेट टीम के पहले मैच में हार का आंकलन करने पर बहुत से कारण नजर आते हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जहीर खान ने ऋषभ पंत के एक फैसले पर आपत्ति जताते हुए उसे हार का कारण माना है। उनका कहना है कि उन्होंने युजवेंद्र चहल को पूरे ओवर गेंदबाजी क्यों नहीं दी है?

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जहीर खान ने पिछली रात हुए IND VS SA मुकाबले में युजवेंद्र चहल को अंतिम ओवर ना देने पर सवाल खड़ा किया हैं। जहीर खान ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि अक्षर पटेल के स्थान पर युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी मिलनी चाहिए थी। हमने कई बार देखा है कि युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई है। ऋषभ पंत को इस बात का ध्यान रखना होगा और साथ ही टीम मैनेजमेट भी उसने इस बारे में बातचीत करेगा।

IND VS SA

IND VS SA : जहीर खान ने गेंदबाजी और ऋषभ पंत की कप्तानी पर कहा

” निश्चित रूप से युजवेंद्र चहल को पूरे ओवर ना देना ऐसा है जिसको ऋषभ पंत को देखना होगा और टीम मैनेजनेट को भी उनसे इस बात पर बातचीत करनी होगी। हम सभी ने कई बार खराब दिन पर युजवेंद्र चहल को वापसी करते हुए देखा है। युजवेंद्र चहल के पास मैच में वापसी करते हुए सफलता दिलाने की क्षमता है। ये हो सकता है कि अक्षर पटेल के आखिरी ओवर ने ऋषभ पंत को ये संकेत दिया हो कि अब स्पिन गेंदबाजी का विकल्प नही है”।

“भारतीय क्रिकेट टीम में मैच को जिताने के लिए नए नए बल्लेबाजों को मैदान कर लाने की जरूरत है। ये एक ऐसी कॉल है जोकि आपके हाथ में भी है। ये हो सकता है कि अक्षर पटेल के आखिरी ओवर ने ऋषभ पंत को ये संकेत दिया हो कि अब स्पिन गेंदबाजी का विकल्प नही है। दक्षिण अफ्रीका को 10 ओवर्स में 12.50 रनरेट की जरूरत थी। हमें उम्मीद थी कि ये ऊपर जाएगा। जब रनरेट 14-15 के आसापास पहुंच जाता है। तब गुच्छों में विकेट निकलते हैं। जिससे दबाव बनाता है। लेकिन भारतीय गेंदबाज ऐसा करने में नाकाम रहें हैं”।

आपको याद होगा कि युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेथ ओवर्स में गेंदबाजी की है। जिससे उनके पास अनुभव था, इस विषय पर टीम मैनेजमेंट कप्तान ऋषभ पंत से चर्चा जरूर करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *