0Shares

IND vs PAK Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए बेहद कड़े मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की है। ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर भारतीय टीम को 2 गेंद शेष रहते पहले ही जीत दिला दी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (33) ने नाबाद रहते हुए भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

रविन्द्र जडेजा ने 29 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाकर 35 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 1 गेंद पर 1 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। पाकिस्तान की तरफ से इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद नवाज को मिले जिन्होंने 3 ओवर 4 गेंद डालकर टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। जबकि 2 विकेट नसीम शाह ने भी अपने नाम।

53 रन पर पवेलियन लौट गए थे टीम इंडिया के शीर्ष तीन बल्लेबाज

पाकिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 53 रन के कुल योग पर अपने टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों के विकेट गवां चुकी थी। केएल राहुल 1 रन के कुल योग पर बगैर रन बनाए पवेलियन लौट गए। जबकि कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जबकि भारत का तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा विराट कोहली ने 35 रन बनाने के लिए 34 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया। विराट कोहली को नवाज ने इफ्तिखार के हाथों कैच आउट कराया।

नवाज ने भारत को दिए थे शुरुआती 2 झटके

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नवाज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शीर्ष क्रम के 2 विकेट हासिल किए। नवाज ने राहुल (12) और विराट कोहली (35) को पवेलियन की राह दिखाई। जबकि केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने आए केएल राहुल(0) को नसीम शाह ने डगआउट भेजा। भारत ने अपना चौथा विकेट सूर्य कुमार यादव के रूप में 89 रनों के कुल योग पर खोया था। इन्हें नसीम साह 18 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया था।

टीम इंडिया के लिए इन बॉलर्स ने की थी कमाल की गेंदबाजी

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने कुल 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। जबकि युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी 2 विकेट हासिल किए और एक विकेट आवेश खान को भी मिला। चार ओवर में 32 रन देने वाले यजुवेंद्र चहल विकेट को तरसते दिखाई दिए और उन्हें इस मुकाबले में कोई विकेट नहीं मिला है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली भारतीय टीम जीत के लिए आखिरी तक संघर्ष करती दिखाई दी। आखिर में हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिला दी।इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान के हाथों पिछले साल आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.