0Shares

Indian Cricketers Private Jet : क्रिकेट को देश दुनिया में काफी प्रसिद्धि मिली है। जितना महत्व आज के वक्त में क्रिकेट का है, उतनी ही इंपॉर्टेंस क्रिकेटर्स को भी दी जाती है। भारत के कई क्रिकेटर्स ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बना लिया है। कई खिलाड़ी तो दिग्गजों में शामिल हैं। इन क्रिकेटर्स के पास इज्जत, दौलत और शोहरत सब कुछ है। भारतीय क्रिकेटरों के पास आज आलिशान घर, करोड़ों के होटल, करोड़ों की लग्ज़री कारें और लाखों रुपये की क़ीमत वाली बाइक्स भी हैं। दुनिया के टॉप 10 अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका अपना खुद का प्राइवेट जेट हैं।

Indian Cricketers Private Jet : भारतीय खिलाड़ी जिनका अपना खुद का प्राइवेट जेट

कपिल देव :- भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक कपिल देव के पास अपना खुद का प्राइवेट जेट है। इस जेट की कीमत लगभग 260 करोड़ रूपए है। साल 1983 में अपनी कप्तानी में भारत को पहला ‘वर्ल्ड कप’ दिलाने वाले कपिल हर साल करोड़ो रूपए कमाते हैं। क्रिकेट, कमेंट्री, एंडोर्समेंट, पब्लिक अपीरियंस और इन्वेस्टमेंट उनके आय का स्त्रोत है। वर्तमान में कपिल देव की नेट वर्थ 220 करोड़ रुपये के क़रीब है।

सचिन तेंदुलकर :- क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के पास भी ख़ुद का एक ‘प्राइवेट जेट’ है, जिसकी क़ीमत क़रीब 260 करोड़ रुपये है। साल 2016 बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वो एक निजी जेट में सचिन के साथ यात्रा कर रहे थे। वर्तमान में सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ 1,110 करोड़ रुपये तक है।

Indian Cricketers Private Jet

Also Read : इन पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स के बच्चों ने किस क्षेत्र में अपनाया करियर?

महेंद्र सिंह धोनी :- पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं। धोनी के पास भी एक ‘प्राइवेट जेट’ है, जिसकी क़ीमत 260 करोड़ रुपये बताई जाती है। अपने जेट के साथ धोनी की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुई थी। ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ के कप्तान धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद भी हर साल 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करते हैं। वर्तमान में महेंद्र सिंह धोनी की नेटवर्थ 846 करोड़ रुपये के क़रीब है।

विराट कोहली :- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी एक ‘प्राइवेट जेट’ के मलिक हैं। किंग कोहली के इस जेट की क़ीमत 125 करोड़ रुपये के क़रीब है। कुछ समय पहले जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा किया था, तो विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा कि एक फोटो जेट के साथ वायरल हुई थी। विराट अक्सर अपनी पत्नी के साथ अपने इस जेट से ट्रैवल करते हुए नजर आते हैं। उनके इस प्राइवेट जेट का नाम Cessna 680 Citation Sovereign है। बता दें वर्तमान में विराट कोहली की नेटवर्थ 840 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Leave a comment

Your email address will not be published.