0Shares

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में खेले जाने वाले 5वें टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। यह मैच पिछले साल 2021 में अधूरा रह गया था। पांचवा मैच सीरीज का परिणाम तय करेगा, जिसमें भारत वर्तमान में 2-1 से आगे है।

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए खेलते हुए काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन 2 में शानदार प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में वापसी की है। उन्होंने 8 पारियों में 120 के औसत से 4 शतक जमाए। उन्होंने 4 मैचों में 4 शतक जड़े, जिनमे दोहरे शतक भी थे। पुजारा पहले ऐसी ही बड़ी पारियों के लिए जाने जाते थे।

भारतीय टीम

प्रसिद्ध कृष्णा को भी भारतीय टीम में शामिल किया

रवींद्र जडेजा, जिनको आईपीएल 2022 में आरसीबी के खिलाफ कैच लेने की कोशिश के दौरान सीने की चोट लगी और बाद में टूर्नामेंट से बाहर हो गए, वह भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 2021 में इंग्लैंड सीरीज में वह रिजर्व बॉलर के तौर पर टीम का हिस्सा थे।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टीम में शामिल किया गया है। पिछली बार पिंडली में चोट के कारण युवा खिलाड़ी को ब्रिटेन से स्वदेश लौटना पड़ा था।

इससे पहले पांचवां टेस्ट 10 सितंबर 2021 को शुरू होने वाला था, लेकिन भारतीय खेमे में कोविड -19 के प्रकोप के कारण अनिश्चितकाल के लिए इस मैच के स्थगित कर दिया गया था। भारतीय टीम के टेस्ट विशेषज्ञों के 15 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (wk)
केएस भारत (wk), आर जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

Leave a comment

Your email address will not be published.