0Shares

भारतीय महिला क्रिकेट टीम जल्द ही श्रीलंका दौरे पर रवाना होगी। इस दौरे को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला टीम की घोषणा कर दी है। इसके अलावा चयन समिति ने मिताली राज के सन्यास के बाद हरमनप्रीत कौर को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

बता दें, 39 वर्षीय मिताली राज ने बुधवार को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से सन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने इस बात का ऐलान ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिये किया था। मिताली ने अपनी पोस्ट में बीसीसीआई को भी धन्यवाद कहा था और सुनिश्चित किया था कि क्रिकेट के साथ वह हमेशा जुड़ी रहेंगी।

इस बीच अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने बुधवार को संपन्न हुई एक बैठक में श्रीलंका दौरे के लिए महिला टीम का चयन किया। इस दौरान समिति ने महिला टी20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर को वनडे की भी कप्तानी सौंप दी। वहीं, स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 23 जून से पहले श्रीलंका के लिए रवाना

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम 23 जून से पहले श्रीलंका के लिए रवाना होगी। 23 जून को भारतीय टीम अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। वहीं, सीरीज़ का दूसरा मैच 25 जून को और तीसरा मैच 27 जून को दांबुला में ही खेला जाएगा।

इसके बाद भारतीय टीम कैंडी में श्रीलंका की मेजबानी में वनडे सीरीज़ खेलेगी। इस सीरीज़ का पहला मुकाबला 1 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच 4 जुलाई को जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 7 जुलाई को खेला जाएगा।

भारतीय महिला टी20 टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स और राधा यादव।

भारतीय महिला वनडे टीम
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर) और हरलीन देओल।

Leave a comment

Your email address will not be published.