0Shares

IPL 2022 : मंगलवार को गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2022 के 48वां मुकाबला खेला जाएगा।

गुजरात इस मैच के जरिए प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। पहली बार आईपीएल में भाग ले रही गुजरात की टीम ने नौ में से आठ मैच जीते हैं और लगातार छठी जीत दर्ज करने से टीम प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी। गुजरात के इस शानदार प्रदर्शन का कारण विपरीत परिस्थितियों में भी दमदार वापसी करना है।

वहीं, पंजाब किंग्स ने भी इस सीजन में नौ मैच खेले हैं, जिसमे से ये टीम चार ही जीत पाई है।

पिछली बार के मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया था।

IPL 2022

IPL 2022 : इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा अच्छा

पंजाब के सलामी बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल, जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

गुजरात की टीम में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने मैथ्यू वेड की जगह अच्छी तरह से संभाली है। उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन दाएं हाथ का यह बल्लेबाज हाल में रन बनाने के लिये जूझता हुआ नजर आया। वह निश्चित तौर पर फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेंगे।

गुजरात के लिए बल्लेबाजी का मुख्य आधार हार्दिक रहे हैं। उन्होंने जिम्मेदारी भरी पारी खेली हैं। हार्दिक ने अब तक कुल 308 रन बनाये हैं और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर हैं।

मिलर और तेवतिया ने ‘फिनिशर’ की भूमिका शानदार ढंग से निभाई है। पिछले मैच में राशिद खान ने भी छक्के जड़ने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था। गुजरात के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। जहां मोहम्मद शमी नयी गेंद से कहर बरपा सकते हैं, वहीं पंजाब के बल्लेबाजों को लॉकी फर्ग्यूसन की तेजी और विविधता से भी सतर्क रहना होगा। गुजरात प्रदीप सांगवान को भी टीम में बनाये रख सकता है जिन्होंने चार सत्र बाद अपने पहले आईपीएल मैच में शानदार प्रदर्शन किया था।

IPL 2022 : संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस- शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल

पंजाब किंग्स- शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह

Leave a comment

Your email address will not be published.