0Shares

IPL 2022 का पहला क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया।

इस मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जिसके अनुसार राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। बदले में गुजरात टाइटंस की टीम की तरफ से अंतिम ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की शुरुआती तीन गेंदों पर तीन लगातार छक्के लगातार डेविड ने गुजरात टाइटंस को तीन गेंद रहते 7 विकेट से जीत दिलाई। इसी के साथ उनकी टीम IPL 2022 के फाइनल पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने 56 गेंद पर 158 के स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 2, कप्तान संजू सैमसन ने 47, देवदत्त पदीक्कल ने 28, सिमरन हैटमायर ने 4 और रियान पराग ने 4 रन बनाए हैं। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन 2 और ट्रेंट बोल्ट 0 पर नॉट आउट लौटे।

IPL 2022

IPL 2022 : हार्दिक पांड्या ने दो ओवर्स में 14 रन देकर एक विकेट लिया

गुजरात टाइटंस की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक विकेट, यश दयाल ने चार ओवर्स में 46 रन देकर एक, आर साई किशोर ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक और हार्दिक पांड्या ने दो ओवर्स में 14 रन देकर एक विकेट लिया है। वहीं राशिद खान ने चार ओवर्स में मात्र 15 रन खर्चे लेकिन कोई विकेट नहीं मिला है।

गुजरात टाइटंस की टीम 189 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में रिद्धिमान साहा का शून्य के निजी स्कोर पर विकेट गिर गया, जिसके बाद पारी को संभाल रहे शुभमन गिल 35 रन के निजी स्कोर पर देवदत्त पडीक्कल के हाथों रन आउट हुए। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर के बीच एक साझेदारी हुई। ये साझेदारी 100 रन से ज्यादा की हुई, जिसने टीम को जीत दिलाई।

हार्दिक पांड्या ने 27 गेंद में 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाकर डेविड मिलर का खूब साथ निभाया हैं। वहीं डेविड मिलर ने आईपीएल 2022 की अपनी अभी तक की सबसे बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 38 गेंद पर 178 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए। इनमे 3 चौके और 5 छक्के शमिल है।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर्स में 38 रन देकर एक विकेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने 3.3 ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में 40 रन खर्चे लेकिन विकेट हाथ नहीं लगा। युजवेंद्र चहल ने चार ओवर्स में 32 रन दिए और उन्हें भी एक भी विकेट नहीं मिला। ओबेड मैकॉय ने चार ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट लिया है।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 15 ओवर के बाद विकेट लेने की कोशिश ही नहीं की, तो वहीं अंतिम ओवर तक उनके पास सिर्फ प्रसिद्ध कृष्णा का ही ओवर बचा था, जिसमे 16 रन बनाना कोई मुश्किल काम नहीं था।

Leave a comment

Your email address will not be published.