0Shares

IPL 2022 : इस बार IPL गुजरात टाइटंस कुछ अलग ही फार्म में चल रही हैं, कई दिग्गह टीमों को पीछे छोड़ हार्दिक के इस टीम ने शिखर गांठ लिया हैं। ऐसे में पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर पहुंचकर जीत का प्रबल दावेदार बन गया हैं, टीम ने अब तक खेले 9 में से 8 मुकाबले जीते हैं। लेकिन क्या 16 अंक टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी हैं, शायद नहीं। हार्दिक पंड्या का बतौर कप्तान ये पहला सीजन हैं। और उन्होंने काफी कमाल कर दिया हैं।

IPL 2022

IPL 2022 : हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान अपनी शानदार छाप छोड़ी

ऐसे में हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान अपनी शानदार छाप छोड़ी हैं, इसी बुते गुजरात ने पॉइंट टेबल पर पहिला नंबर काबिज किया हैं। इस टीम ने अबतक सबसे ज्यादा मैच जीते हैं ऐसे में 9 मेसे 8 मुकाबले इस टीम ने जीतें हैं, उन्होंने सिर्फ एक हार इसबार देखि हैं। टीम का प्रदर्शन इसलिए भी सराहनीय है, क्योंकि उसे पहली बार टी20 लीग में खेलने का मौका मिला है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या 16 अंक गुजरात के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पर्याप्त हैं।

हर बार टॉप पर रहने वाली टीमें यानी मुंबई और चेन्नई इस बार निचे से टॉप पर बनी हैं, अगर टी20 लीग के इतिहास को देखें तो ऐसा नहीं कहा जा सकता। शायद अभी टीम को कुछ और मैच जीतने होंगे। लीग में उतर रही सभी 10 टीमों को 14-14 मुकाबले खेलने हैं। टॉप-4 टीमें ही प्लेऑफ में जगह बना सकेंगी। आईपीएल 2012 की बात करें तो टूर्नामेंट में कुल 9 टीमें उतरी थीं। दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे अधिक 11 लीग राउंड के मुकाबले जीते थे।

वहीं केकेआर और मुंबई को 10-10 मैच में जीत मिली थी। सीएसके, आरसीबी और पंजाब तीनों ने 8-8 मैच में जीत हासिल की थी। ऐसे में अच्छे रनरेट के कारण सीएसके ने प्लेऑफ में जगह बनाई। वहीं पंजाब और आरसीबी की टीमें बाहर हो गई। हालांकि उस सीजन में सभी टीम को 16-16 लीग राउंड के मुकाबले खेलने को मिले थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.