0Shares

IPL 2022 : रनमशीन के नाम से जाने, जाने वाले कोहली का ख़राब फॉर्म ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा, ऐसे में उनपर कई लोग निशाना साध रहे हैं। वो अपने फैंस के साथ ही कई पूर्व क्रिकेटरों का निशाना भी बन रहे हैं, ह इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम के लिए ही खेल रहे हैं। कोहली इन दिनों एक-एक रन के लिए जूझते दिख रहे हैं, कोहली अभी अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं।

IPL 2022 : इस सबसे खराब प्रदर्शन

उन्होंने IPL के इस सीजन में अपना सबसे ख़राब प्रदर्शन करते हए 7 मैच में कुलमिलाकर 40 रन बनाये हैं। कोहली मंगलवार को आईपीएल मैच में पहली गेंद पर आउट हो गए थे, आरसीबी ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 96 रनों की पारी की मदद से इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कोहली को आराम देने की सलाह दी है।

रवि शास्त्री ने कहा है कि वे काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं, इस समय कोरोना के चलते कुछ सालों से बायो-बबल में क्रिकेट खेला जा रहा है। इससे कोहली दिमागी तौर पर पूरी तरह से पक चुके हैं, यदि करियर के बचे हुए सालों में कोहली की बेहतरीन क्रिकेट देखना है, तो आराम देना जरूरी है। उनका कहना हैं की इंग्लैंड दौरे से पहले उन्हें सख्त आराम की जरुरत हैं, अगर उन्हें वो नहीं मिला तो उनका ख़राब फॉर्म आगे भी देखने को मिल सकता हैं।

उनके करियर के अभी भी 6-7 साल बचे हैं, ऐसे में टीम इंडिया को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे कोहली को और मुश्किल में ना धकेलें, खासकर तब जब बायो-बबल के कारण थकावट पहले ही चिंता का कारण बनी रहती हो। फैन्स की उम्मीदों पर खरा उतरना और बाकी जिम्मेदारियों के चलते कोहली का दिमाग पहले ही पक गया है, मेरा मानना है कि इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली को आराम देना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published.