0Shares

IPL 2022 : बुधवार रात आईपीएल 2022 का 58वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रायल्स के बीच खेला गया। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद राजस्थान की टीम ने 6 विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं, दिल्ली की तरफ से मिचेल मार्श की 89 रन की पारी के बदौलत टीम ने 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। 8 विकेट की जीत के साथ ही दिल्ली के प्लेआफ की उम्मीद बरकरार है। दिल्ली कैपिटल्स के अब 12 प्वाइंट हो गए हैं।

IPL 2022

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच के हीरो मिचेल मार्श

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच के हीरो मिचेल मार्श रहे, जिन्होंने 89 रनों की शानदार पारी खेली। मार्श ने अपनी पारी में 7 छक्के जड़े। इस टूर्नामेंट में मिचेल मार्श को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है, लेकिन जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब वह हिट साबित हुए।

मिचेल मार्श के अलावा एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेविड वॉर्नर ने अपना कमाल दिखाया। डेविड वॉर्नर ने 42 बॉल में 51 रन बनाए और एक छोर को पकड़े रखा। शुरुआत में डेविड वॉर्नर कुछ मुश्किलों में दिखे, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी लय पकड़ी। मिचेल मार्श के आउट होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत क्रीज़ पर आए और उन्होंने दो छक्के जड़ कर मैच को जल्द खत्म करने में मदद की।

मिचेल मार्श ने अपने शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस से अपने नाम प्लेयर ऑफ द मैच किया। मैच के बाद उन्होंने कहा, “कठिन खेल था। शारीरिक रूप से यह कठिन होता है जब आप थोड़ी गेंदबाजी करते हैं और थोड़ा बल्लेबाजी करते हैं। धीमी गेंदें और कटर, उन्हें स्कोर करना कठिन था। 160 पार स्कोर था, लेकिन यह एक अच्छी साझेदारी के बारे में है। पावरप्ले के पहले चार-पांच ओवर बल्लेबाजी के लिए उतने ही कठिन थे, जितने कि टी20 क्रिकेट में मेरे लिए रहे थे। यह स्विंग कर रहा था, वहां थोड़ी सी सीम थी और उछाल था। मुझे इस विकेट के पर्थ स्टेडियम की याद दिलाता है। पिछले कुछ मैचों की तरह लगा कि मैं गेंद को हिट करने के लिए वापस आ गया हूं जैसा मैं चाहता था। मैंने ईमानदारी से सोचा कि मैंने इसे पहले तोड़ा, थोड़ा भी चिंतित नहीं था। जो शायद एक अच्छी बात है क्योंकि जब मुझे लगता है कि मैं आउट हूं तो मैं दोषी दिखने लगता हूं।”

Leave a comment

Your email address will not be published.