0Shares

IPL 2022 का पहला क्वालीफायर खेला जा चुका है, जिसमे गुजरात की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को हरा कर फाइनल का टिकट कटा लिया है।

अब बुधवार को IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होना है।

केएल राहुल की कप्तानी में एलएसजी 14 मैचों में नौ जीत और 5 हार के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रही है, जबकि मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया तब आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। आरसीबी ने अपने 14 लीग मैचों में 8 जीते है और 6 में टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा है। बैंगलोर की टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर आने में कामयाब रही है।

इससे पहले जब इन दोनों टीमों का IPL 2022 में आमना-सामना हुआ था तब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रन से हरा दिया था। इस मैच में जो टीम जीत हासिल करेगी उसका सामना क्वालिफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स से होगा।

एलएसजी IPL 2022 में सबसे संतुलित टीमों में से एक रही है। उन्होंने अपने आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हार का स्वाद चखा दिया था। क्विंटन डी कॉक ने इस मैच में 140* (70) और कप्तान केएल राहुल ने 68* (51) ने रन की पारी खेली थी जिसकी मदद से टीम ने बिना विकेट खोये 210 रन का स्कोर खड़ा किया था। वो इस मैच में भी इस तरह का प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। वहीं दीपक हुड्डा भी इस सीजन में लय में दिखाई दे रहे है। वो भी बल्ले से इस मैच में अपना योगदान देना चाहेंगे।

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो मोहसिन खान आवेश खान ने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। इस मैच में टीम को जीत हासिल करनी है तो अन्य गेंदबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

IPL 2022

IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल (कप्तान), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा/क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई।

दिल्ली कैपिटल्स पर मुंबई इंडियंस की पांच विकेट से जीत से आरसीबी को फायदा हुआ है। हालांकि इस बार आरसीबी को अपने दम पर क्वालीफायर 2 में जगह बनाई होगी।

वे आईपीएल 2016 (उपविजेता) के बाद से एलिमिनेटर से आगे नहीं गए हैं। टीम के लिए अच्छी बात है कि विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी की है। इसके अलावा फाफ और मैक्सवेल और रजत पाटीदार भी बल्ले से अच्छा काम कर रहे है। वहीं, दिनेश कार्तिक बल्ले से फिनिशर की भूमिका को अच्छे से निभा रहे है। गेंदबाजी में हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा अच्छा कर रहे है।

वहीं जोश हेजलवुड पिछले 2 मैचों से महंगे साबित हुए है लेकिन वो वापसी करना जानते हैं। आरसीबी मैच के लिए मोहम्मद सिराज को वापस ला सकती हैं।

IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

Leave a comment

Your email address will not be published.