0Shares

आईपीएल 2022 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स कोंहरा कर अपने डेब्यू सीजन में खिताब जीतते हुए राजस्थान टीम का इतिहास दोहराया। राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉर्न की अगुवाई में 2008 में आईपीएल के डेब्यू सीजन में खिताब जीतने का रिकॉर्ड स्थापित किया था। इस बार भी फैंस को राजस्थान के चैंपियन बनने की उम्मीद थी, लेकिन, गुजरात ने ऐसा होने नहीं दिया। राजस्थान की हार की एक वजह फाइनल में जोस बटलर के बल्ले का न चल पाना भी रहा। पूरे सीजन में छक्कों और शतकों की लाइन लगाने वाले बटलर फाइनल में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए।

जोस बटलर

यशस्वी के आउट होते ही जोस बटलर पर रन रेट बढ़ाने का दबाव

बटलर और यशस्वी जायसवाल के कंधों पर राजस्थान को धमाकेदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी। इस जोड़ी ने धीमी, लेकिन सधी हुई शुरुआत की। हालांकि, यशस्वी के आउट होते ही जोस बटलर पर रन रेट बढ़ाने का दबाव आ गया और तेजी से रन बनाने के चक्कर में बटलर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की गेंद पर कैच आउट हो गए।

बटलर को भी यह पता था कि उनकी टीम को उनसे कितनी उम्मीदें हैं। इसलिए 39 रन बनाकर आउट होने के बावजूद वो निराश और गुस्से में नजर आए। यह गुस्सा मैदान से लौटने के दौरान भी उनके चेहरे पर साफ दिखा। उन्होंने झुंझलाहट में अपना हेलमेट और ग्लव्स दूर फेंक दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बटलर के आउट होते ही राजस्थान की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई और 20 ओवर में संजू सैमसन की सेना 130 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य को गुजरात ने 11 गेंद रहते ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published.