0Shares

आईपीएल 2022 क्रिकेटर राहुल तेवतिया के लिए काफी खास रहा है। इस सीजन उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले ये खिलाड़ी कुछ ही गेंदों में मैच का परिणाम बदल देते हैं। आज हम इस आर्टिकल में उनकी संपत्ति और सैलरी के बारें में जानेंगे। साथ ही यह भी जानेंगे कि कैसे उन्होंने एक ही ओवर में 5 छक्के लगा कर तबाही मचाई थी।

क्रिकेटर राहुल तेवतिया आईपीएल में अपनी पावरहिटिंग बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। राहुल तेवतिया की पत्नी का नाम रिद्धि पन्नू हैं। दोनों ने 3 फरवरी 2021 को गुप-चुप तरीके से शादी रचा ली थी।

राहुल तेवतिया

मीडिया खबरों के अनुसार राहुल तेवतिया की कुल संपत्ति 3.5 मिलियन

मीडिया खबरों के अनुसार राहुल तेवतिया की कुल संपत्ति 3.5 मिलियन यानी 26 करोड रुपए है। राहुल तेवतिया को सिक्सर किंग माना जाता है। उनकी मुख्य कमाई का जरिया क्रिकेट ही है। वहीं, राहुल आईपीएल से भी अच्छा खासा पैसा कमाते हैं। इसके अलावा राहुल तेवतिया के पास हरियाणा में एक लग्जरी घर है और देश की अन्य जगहों में रियल इस्टेट में उन्होंने इन्वेस्ट किया हुआ है। वही कार की बात करें तो राहुल तेवतिया के पास कार का कलेक्शन बहुत छोटा है, लेकिन फिर भी वह दुनिया की कुछ चुनिंदा गाड़ियों के मालिक हैं।

बचपन से क्रिकेट की चाह रखने वाले, राहुल तेवतिया साल 2013 में हरियाणा की रणजी टीम में शामिल हो गए थे। इसके बाद साल 2014 की आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 10 लाख में खरीद कर, अपनी टीम के साथ जोड़ा। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2020 में तेवतिया ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए पंजाब के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच सिक्स जड़कर, क्रिस गेल के 1 ओवर में सर्वाधिक सिक्स के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

उन्होंने इस मैच में 31 गेंद में 53 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को रिकॉर्ड 224 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल करवाने में मदद की थी। हालांकि, वह पिछले साल इंग्लैंड दौरे के लिए भी चुने गए थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिला। इस साल गुजरात टाइटंस ने उन्हें रिकॉर्ड 9 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Leave a comment

Your email address will not be published.