0Shares

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक इमरान ताहिर अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला है। इमरान ताहिर के करियर से जुड़ी बातों को तो हर क्रिकेट फैन जनता है, लेकिन बहुत ही कम लोग ये जानते होंगे कि उनका जन्म और पालन पोषण पाकिस्तान में हुआ था और फिर बाद में वह साउथ अफ्रीका शिफ्ट हो गए थे।

ज्ञात हो कि इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के लिए तीनों इंटरनेशनल फॉर्मेट में कई मैच खेले हैं और अपनी धारदार गेंदबाजी से लोगो के बीच खूब नाम कमाया है। इमरान ताहिर के क्रिकेटिंग करियर के बारे में तो सभी भलीभाती सब जानते होंगे, लेकिन आज के इस लेख में हम उनकी निजी लाइफ के बारे में बात करने वाले हैं।

इमरान ताहिर

आइए जानते हैं इमरान ताहिर की बेहद खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में…..

साल 1988 में एक मैच के बाद इमरान ताहिर को उनके प्यार सुमैया से मिलने का मौका मिला था। ये उन दिनो की बात हैं जब सुमैया एक बहुत ही पेशेवर मॉडल हुआ करती थी। ताहिर को पहली ही मुलाकात के बाद सुमैया से प्यार हो चुका था, लेकिन सुमैया की तरफ से बिलकुल भी हां नही की गई थी। क्रिकेट सीरीज खत्म होने पर साउथ अफ्रीका से लौटने के बाद इमरान सुमैया को बहुत ही ज्यादा मिस करने लग गए थे और उनसे मिलने के लिए ही अक्सर दक्षिण अफ्रीका भी जाने लग गए थे।

कुछ मुलाकातों के बाद सुमैया को भी इस बात का पूरी तरह अहसास हो ही गया था कि इमरान भी उन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद करने लगे हैं और फिर दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था।

ताहिर और सुमैया ने एक दूसरे को कुछ समय तक डेट करने के बाद ही शादी करने का फैसला ले लिया था, लेकिन दोनों लोग अलग-अलग देशों से थे और दोनों को ही अपने देश से काफी ज्यादा लगाव था। ताहिर उन दिनो एक तरफ पाकिस्तान की टीम में अपनी जगह बनाने की काफी ज्यादा कोशिश कर रहे थे, जबकि दूसरी तरफ सुमैया अपना देश बिलकुल भी नहीं छोड़ना चाहती थी। इसके बाद ताहिर ने पाकिस्तान को छोड़कर साउथ अफ्रीका में बसने का फैसला ले लिया था।

इमरान ताहिर ने 2006 में पाकिस्तान को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था और साल 2007 में दोनों ने एक शाही इवेंट ऑर्गनाइज करके शादी रचा ली थी। वर्तमान में ताहिर और सुमैया तो एक बेटे के पेरेंट्स बन चुके हैं, जिसका नाम उन दोनो ने गिबरान रखा हुआ है और वह अकसर ही आईपीएल के मैचों में अपने पिता को चीयर करते हुए नजर आते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.