0Shares

Ms Dhoni Road In Dubai  धोनी भारतीय टीम के और दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं. जो अपने शानदार छक्को के लिए जाने जाते थे.  उन्होंने अपने अतंर्राष्ट्रीय करियर में भारत को कई मैचों में शानदार पारी खेल के जीत दिलाई है. अपनी पारियों में धोनी काफी दर्शनीय छक्के लगाया करते थे.

अगर बात करे कुल छक्कों की तो धोनी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 359 छक्के लगाए हैं. वहीं उन्होंने कुल 1486 चौके जड़े हैं. छक्के चौकों के अलावा धोनी अपनी तेज़-तर्रार रनिंग के लिए भी काफी मशहूर थे.

पूर्व भारतीय कप्तान इन दिनों आईपीएल 2023 की तैयारियों में जुटे हैं. इससे पिछले साल उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हालत काफी खराब रही थी. इस बार वो टीम को शीर्ष पर पहुंचाना चाहेंगे

धोनी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 38.09 की औसत से 4876, वनडे में 50.57 की औसत से 10773 और टी20 इंटरनेशनल में 37.60 की औसत व 126.13 के स्ट्राइक रेट से 1617 रन बनाए हैं.

दुबई में धोनी के नाम का ख़ास रोड कैसे बना. ये उनके फैंस ज़रूर जानना चाहेंगे

तमाम मैचों की तरह आईपीएल में भी महिंद्र सिंह धोनी का काफी दबदबा है. आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए एक मैच के 20वें ओवर में उन्होंने एक लंबा छक्का लगाया, जो ग्राउंड के बाहर चला गया. ग्राउंड के बाहर जिस जगह पर गेंद गिरी, गूगल मैप्स ने उस जगह का नाम ‘धोनी सिक्स’ रख दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी का छक्का लगाने से पहले इस रोड का कुछ भी नाम नहीं था, लेकिन धोनी के छक्के के बाद इस रोड का नाम ‘धोनी सिक्स’ रख दिया गया है. महिंद्र सिंह धोनी अपने ऐसे ही अनोखे और शानदार कारनामों के लिए जाने जाते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *