0Shares

आईपीएल 2022 के 66वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर 2 रन से जीत हासिल की। इस जीत के लिए लखनऊ के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने शतक लगाया।

क्विंटन डिकॉक पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, लेकिन अब इस महत्वपूर्ण मैच में उन्होंने शतक बनाया है, जिसके बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से टूट जाने की कहानी बताई।

क्विंटन डिकॉक जब मैन ऑफ द मैच अवार्ड के लिए आए, तब उन्होंने अपनी पारी को लेकर काफी बातचीत की। खिलाड़ी ने प्रदर्शन ना कर पाने के कारण उनके अंदर जो निराशा थी, उसे जाहिर किया। क्विंटन डिकॉक ने कहा कि “पिछले कुछ मैचों में मैंने ख़राब प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से मेरे अंदर बहुत निराशा थी, लेकिन आज ऐसा प्रदर्शन करके अच्छा लगा। हमने पिछले कुछ मैच गंवा दिए थे। आज हम चाह रहे थे कि बढ़िया खेल का प्रदर्शन करें”।

क्विंटन डिकॉक

क्विंटन डिकॉक ने कहा कि मुझे नहीं लगा था कि मैच इतना पास जाएगा

KKR की तारीफ करते हुए क्विंटन डिकॉक ने कहा कि मुझे नहीं लगा था कि मैच इतना पास जाएगा। अंत में सुनील नरेन ने तीन छक्के लगातार लगाए और रिंकू सिंह ने अक्रामक पारी खेलते हुए 15 गेंदों पर 40 रन बनाए। इससे केकेआर जीत के करीब पहुंच गई थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद दो रन से कोलकाता नाइट राइडर्स को हार का सामना करना पड़ा।

इस संबंध में क्विंटन डिकॉक ने कहा कि “मुझे बिलकुल भी नहीं लगा था कि आज का मैच इतना क़रीब जाएगा। उनके बल्लेबाज़ों ने आज बढ़िया काउंटर अटैक किया। अंतिम ओवर में हम काफी नर्वस थे, लेकिन लुईस के उस कैच ने मैच को हमारे पाले में डाल दिया। जैसा कि वे कहते हैं, अच्छे कैच मैच जिताते हैं”।

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक बेहेतरीन पारी खेली है। उन्होंने 70 गेंदों का सामना करते हुए 200 के स्ट्राइक रेट से 140 रन बना दिए, जिसमें 10 चौके और 10 छक्के शामिल हैं। ये पारी अब आईपीएल के इस सीजन की सबसे बड़ी पारी है। उन्होंने अपनी इस पारी से टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की, जिसके बाद लखनऊ इस 2 रन की जीत के साथ प्ले ऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम है।

Leave a comment

Your email address will not be published.