0Shares

करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बारे में कुछ भला बुरा कहना उनके फैंस को रास नहीं आता। ऐसे में विराट को लेकर कोई टिप्पणी करे तो फैंस उनसे झगड़ बैठते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं उस वक्त की जब एनडीटीवी के जाने-माने पत्रकार रवीश कुमार ने विराट कोहली को नालायक क्रिकेटर कहा दिया था।

रविश कुमार अक्सर अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बेबाकी को लेकर वे अक्सर ट्रोल भी होते हैं, क्योंकि कभी-कभी वे ऐसी बात बोल जाते हैं जो लोगों को नागवार गुजरती है। रवीश ने कुछ सालों पहले विराट कोहल को लड़की पटाने वाला और नालायक क्रिकेटर कहा था।

रवीश कुमार ने विराट कोहली के लिए एक ट्वीट किया

हालांकि, यह बात तब की है जब विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान नहीं थे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान कायम कर रहे थे। उस समय रवीश कुमार ने विराट कोहली के लिए एक ट्वीट किया था, जिसे उन्होंने जनवरी 2022 में डिलीट कर दिया, क्योंकि पुराने ट्वीट को देखकर फैंस उन्हें काफी तेजी से ट्रोल कर रहे थे।

उन्होंने 19 दिसंबर 2012 को विराट कोहली पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, “ये विराट कोहली को कोई ये क्यों नहीं बताता कि लफंदर का विज्ञापन बंद करे। हर विज्ञापन में यह लोफर बनता है और लड़की पटाता है। नालायक क्रिकेटर।”

विराट कोहली

Also Read : T20 Cricket : टी20 क्रिकेट इतिहास में तीन हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज अमित मिश्रा

उनका यह ट्वीट लोगों को बिलकुल भी पसंद नहीं आया। जब रवीश कुमार ने 10 सालों बाद अपना यह ट्वीट डिलीट किया तो इस ट्वीट के स्क्रीनशॉट को बहुत सारे लोग सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे। विराट और भारतीय क्रिकेट फैंस ने पत्रकार को एक बार फिर से अपने निशाने पर ले लिया। एक यूजर ने उनकी तुलना गिद्ध से कर दी और कहा कि “यह पत्रकार नहीं गिद्ध है। इसे अपने अलावा सभी बिके हुए लगते हैं।”

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट के स्तर को ऊंचा करने में बड़ा योगदान दिया

बता दें कि, विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट के स्तर को ऊंचा करने में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है। हालांकि, बतौर कप्तान वे भारत के लिए कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं, लेकिन उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अपना परचम लहराया है।

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से विराट कोहली अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा सके हैं, जिसके चलते समय-समय पर उनकी काफी आलोचना भी होती है। क्योंकि कोहली ने एक ऐसा स्टैंडर्ड बना लिया है कि जब तक वह शतक नहीं लगाते तब तक यह लगता है कि वह फ्लॉप चल रहे हैं। हालांकि, उन्हें जब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिला है उन्होंने कई दफा अर्धशतकीय पारी जरूर खेली है। आप सभी को अच्छी तरह से याद होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने ही अच्छी पारी खेली थी और भारतीय टीम के लिए सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.