0Shares

WPL 2023: भारतीय टीम की Star बल्लेबाज़ और Vice Captain – Smriti Mandhana पहली खिलाड़ी थी जिनके साथ सोमवार 13 February को हुए WPL (Women’s Premiere League) Auction की शुरुआत हुई। उन्हें टीम में शामिल करने के लिए Royal Challengers Bangalore(RCB) और Mumbai Indians (MI) के बीच एक घमासान Bidding War हुआ।

Base Price से सात गुना

जिसके बाद RCB ने आखरी winning bid के साथ Smriti Mandhana को उनके Base Price से सात गुना price – 3.4 Crore में इस लड़ाई को जीता और उन्हें अपने टीम में शामिल किया। विदेशी खिलाड़ियों में सबसे महँगी खिलाड़ी रहीं इंग्लैंड की Nat Sciver-Brunt (Mumbai Indians) और ऑस्ट्रेलिया की Ash Gardener(Gujarat Titans) जिन दोनों को 3.2 Crore में ख़रीदा गया।

RCB ने दो और Stars को अपने टीम में शामिल किया जिनमे ऑस्ट्रेलिया की allrounder Ellyse Perry थीं जिनको 1.7 Crore में ख़रीदा गया और न्यूज़ीलैण्ड की कप्तान Sophie Devine थीं जिनको base price 50 Lakhs में खरीदा गया। उसके बाद भारत की तेज़ गेंदबाज़ Renuka Thakur को 1.5 Crore और भारत की विकेट कीपर बल्लेबाज़ Richa Ghosh को 1.9 Crore में RCB ने अपने टीम में शामिल किया।

Harmanpreet Kaur को 1.8 Crore में

Smriti Mandhana को ना खरीद पाने के बाद Mumbai Indians ने भारतीय कप्तान Harmanpreet Kaur को 1.8 Crore में शामिल किया। उसके बाद Jemmiah Rodrigues को 2.2 Crore में Delhi Capitals ने ख़रीदा और फिर Capitals अपनी चाल को तेज़ करते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए World Cup और Ashes जीतने वाली कप्तान Meg Lanning को 1.1 Crore में ख़रीदा और हाल ही में हुए भारतीय टीम की उद्घाटन U19 World Cup जीतने वाली कप्तान Shifali Verma को 2 Crore में ख़रीदा।

ये थे कुछ टॉप खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने पहली बार होने जा रहे Women’s Premiere League के Auction में अपना नाम कमाया। कुल 87 Players बिके इस Auction में जिनमे 57 भारतीय खिलाड़ी थे और 30 विदेशी खिलाड़ी। WPL 2023 को अगले महीने 4 मार्च से 26 मार्च तक खेला जाएगा जिसके सारे मैच मुंबई के Brabourne Stadium और DY Patil Stadium में खेले जाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *