0Shares

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस आईपीएल सीजन अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता भी उनके प्रदर्शन से प्रभावित हुए और उन्हें टीम में वापी का मौका दिया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने उन तीन अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम बताये हैं, जिन्होंने इस सीजन में उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। कार्तिक को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था और उन्हें फिनिशर की भूमिका निभाने की जिम्मेदारी दी थी। वहीं कार्तिक ने इस सीजन में फिनिशर की भूमिका को बहुत अच्छे से निभाई है

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल ही में आईसीसी रिव्यू शो के दौरान उन तीन भारतीय तेज गेंदबाजों का नाम लिए, जिन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन आईपीएल 2022 सीजन में अपनी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। कार्तिक ने इस सीजन में 14 मैच खेले है और 191.33 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 287 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी देखने को मिला है।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कहा

“मैं अर्शदीप सिंह को चुनूंगा, क्योंकि वह अंत के ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं, मेरा मानना है कि उन्होंने कुछ शानदरा यॉर्कर डाली हैं और उनकी गेंदबाजी में बहुत कंट्रोल है।

भले ही पंजाब के पास एक वर्ल्ड लेवल गेंदबाज (कगिसो रबाडा) हो, लेकिन कई बार अर्शदीप ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर अपनी टीम को मैच जितवाया है। मुझे अर्शदीप को गेंदबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा लगता हैं।”

बता दें कि अर्शदीप ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेले है और 7.83 के इकॉनमी रेट की मदद से 10 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

कार्तिक ने दो नयी फ्रेंचाइजी ने गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से दो युवा तेज गेंदबाजों को चुना है, जिन्होंने टीम के अच्छे प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कार्तिक ने गुजरात टाइटंस टीम से यश दयाल को चुना है। यश बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वहीं, कार्तिक ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से लंबे कद के मोहसिन खान को चुना है। वो भी बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते है। कार्तिक का कहना है कि इन दोनों ही गेंदबाजों ने उन्हें प्रभावित किया है।

मोहसिन खान ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेले है और 5.93 के शानदार इकॉनमी रेट की की मदद से 13 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफलता पायी है।

वहीं, यश दयाल की बात करें तो उन्होंने अभी तक इस सीजन में अभी तक 7 मैचों में गुजरात को रिप्रेजेंट करते हुए 9.28 के इकॉनमी रेट से 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

वहीं हैरान कर देने वाली बात ये है कि दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में अपनी पेस से सभी को प्रभावित करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक को नहीं चुना है। जम्मू कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेले है और 8.94 के इकॉनमी रेट की मदद से 21 विकेट लिए है। इस सीजन में उनका हाईएस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर 5 लेना रहा है जो गुजरात टाइटंस के खिलाफ आया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.