0Shares

आईपीएल में हर साल क्रिकेट का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलता है। कई सीनियर खिलाड़ी अपने पुराने शानदार फॉर्म से फैंस का दिल जीतते हैं, तो वहीं कई युवा उभरते सितारे अपनी कला से लोगों को अपना दीवाना बनाते हैं। इस साल भी आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल का जादू दिखाया और टीम इंडिया के सदस्य के रूप में तगड़ी दावेदारी पेश की।

ये हैं आईपीएल वो युवा खिलाड़ी,जिनपर अगले साल हो सकती है रुपयों की वर्षा…

तिलक वर्मा, मुंबई इंडियंस

तिलक वर्मा को मुंबई इंडियन्स ने अपनी टीम में शामिल कर पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका दिया था। इस युवा बल्लेबाज को मुंबई इंडियंस ने सभी 14 लीग मैचों में मौके दिए और उन्होंने 2 अर्ध शतक की बदौलत 397 रन बना डाले। उन्होंने मुंबई के लिए कई ज़िम्मेदारी भरी पारियां भी खेलीं, जिसे देखते हुए इस खिलाड़ी की डिमांड अगले आईपीएल में काफी ज्यादा हो सकती है।

आईपीएल

Also Read : पाकिस्तान की महिला खिलाड़ी सना मीर के पसंदीदा खिलाड़ी हैं महेंद्र सिंह धोनी, उनके साथ बिताना चाहती हैं एक दिन

उमरान मलिक, सनराइजर्स हैदराबाद

उमरान मलिक का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा शानदार रहा। अपनी गेंदबाज़ी की रफ्तार से इस खिलाड़ी ने सभी को चौंका दिया। उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदों से कुछ ऐसा जादू चलाया कि लोगों के बीच इनकी पहचान ‘जम्मू एक्सप्रेस’ पड़ गया। इस तेज गेंदबाज को पहली बार टीम इंडिया में स्थान भी मिल गया है। टी नटराजन के कोरोना संक्रमित होने के बाद उमरान को टीम में शामिल किया गया था।

आयुष बदोनी, लखनऊ सुपर जायंट्स

आयुष बदोनी ने अपने पहले ही मैच में फिफ्टी लगाई थी। उसकी वजह से वेबखूब चर्चा मे थे। लखनऊ सुपर जायंट्स के सबसे युवा खिलाड़ी आयुष बदोनी के लिए आईपीएल 2022 का ये सीजन बेहद शानदार रहा। आयुष ने अपने बल्ले से सबको बताया कि मुश्किल वक्त में टीम के लिए कैसे परफॉर्म किया जाता है।

रजत पाटीदार, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आरसीबी के एक खिलाड़ी को चोट लगने के बाद पाटीदार को आरसीबी ने टीम में मौका मिला। आईपीएल 2022 के सीजन में सबसे तेज शतक भी इनके के बल्ले से निकली है। यह शतक 49 गेंदों में जड़ा। केएल राहुल ने 56 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी साफऔर बटलर ने 57 गेंदों में शतक लगाया था।

अभिषेक शर्मा, सनराइजर्स हैदराबाद

पंजाब के इस ऑलराउंडर ने आईपीएल 2022 मे हैदराबाद की तारफ से खेलते हुए 14 मैच खेलकर 426 रन बनाए। इस सीजन गेंदबाजी मे उन्हेंसिर्फ 4 ओवर फेंकने का मौका मिला, लेकिन विकेट हासिल नहीं हुआ.

Leave a comment

Your email address will not be published.