0Shares

आईपीएल के बाद भारतीय टीम को कई टीमों के साथ सीरीज खेलनी है। इसमे सबसे पहले टीम इंडिया 9 जून से अपने घर पर साउथ अफ्रीका के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम को इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे के लिए रवाना होना है। आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अलग टीम का गठन किया जाएगा। इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लेते हुए टीम के लिए नए कोच की घोषणा की है। आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 जून और दूसरा मुकबाला 28 जून को खेला जाएगा।

टीम इंडिया

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ अफ्रीका सीरीज के बाद टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ अफ्रीका सीरीज के बाद टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। इसके चलते आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को कोच की भूमिका दी जाएगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि इस सीरीज के लिए वीवीएएस लक्ष्मण टीम के साथ जाएंगे।

पिछले साल जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर गई थी, उस वक़्त टीम को श्रीलंका के खिलाफ भी दौरा करना था। इस दौरे के लिए इंडिया टीम का कोच राहुल द्रविड़ को बनाया गया था। इस बार राहुल द्रविड़ वाला काम वीवीएएस लक्ष्मण के साथ किया गया है। उन्हें आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि आयरलैंड के इस दौरे के लिए अभी टीम इंडिया की घोषणा नहीं की गई है। अनुमान है कि इस सीरीज के लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.