0Shares

पिछले कुछ सालों से भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली बल्ले से कोई कमाल दिखा पाने में असफल रहे हैं। इंटरनेशनल मैच हो या आईपीएल मैच दोनों में ही किंग कोहली फ्लॉप रहे हैं। पिछले तीन सालों में उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है।

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 घरेलू सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम में लगातार खेलने और इंडियन प्रीमियर लीग के लंबे सीजन के बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने की बात लगातार चर्चा में थी, जिसमें ऐसा कहा जा रहा था कि फॉर्म वापसी के लिए कोहली को आराम दिया जाना चाहिए ताकि वो अपने फॉर्म में वापसी कर सकें।

विराट कोहली के बल्ले से तीन साल से कोई शतक नहीं निकला है, जिसके बाद उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट जिन्हें रन मशीन कहा जाता रहा है। विराट के फैंस को इंतजार था कि वे जल्द ही सचिन तेंदुलकर का 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, लें इसके विपरीत कुछ और ही हो रहा है। पिछले तीन साल से फैंस उनके 71वें शतक का इंतजार कर रहे हैं।

विराट कोहली

Also Read : मालदीव से छुट्टियां मना कर लौटे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बनाया

विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बनाया था, जिसके बाद से उन्होंने एक भी शतक नहीं बनाया है। इसे लेकर कोहली की काफी आलोचना भी हुई है। विराट कोहली ने इस दौरान कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए हैं।

टी20 की बात करें तो फैंस सोच रहे थे कि वो सचिन तेंदुलकर के 51 टेस्ट शतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे, लेकिन विराट कोहली ने 27 शतक बनाए हैं। वहीं, अब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट बल्लेबाजी में शतक बनाकर आगे निकलते नजर आ रहे हैं।

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ बीते 12 जून शतक बनाकर 27 शतकों का आंकड़ा छू लिया है। साथ ही जो रूट ने पिछले पांच टेस्ट मैचों में चार शतक बनाए हैं। उनकी रफ्तार को देखकर साफ कहा जा सकता है कि पिछले करीब डेढ़ साल में 10 शतक बनाने वाले जो रूट जल्द ही उनसे आगे निकल जायेगे।

वहीं, टेस्ट शतक के मामले में इस समय विराट कोहली और स्टीव स्मिथ 27-27 शतक के साथ बने हुए है। विराट कोहली अगर फॉर्म में होते तो इस समय दोनों खिलाड़ियों से काफी आगे होते, लेकिन अब कौन इस रेस में आगे निकलेगा ये देखने वाली बात होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.