0Shares

IPL 2022 के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है। 9 जून से 19 जून तक टी20 श्रृंखला खेली जाएगी। उससे पहले टीम इंडिया के कोचिंग का पदभार वीवीएस लक्ष्मण को दिए जाने की खबर सामने आ रही है।

दरअसल ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि वीवीएस लक्ष्मण को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है। भारत को 26 जून से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस बीच भारतीय टीम के नियमित कोच राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को सीनियर खिलाड़ियों वाली टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकते हैं।

वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण को ये जिम्मेदारी देने की बातें चल रही

यहां पर भारत को 1 टेस्ट, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।इसलिए राहुल द्रविड काफी व्यस्त होने वाले हैं। सबसे बड़ा कारण ये है कि वो सभी श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसलिए वीवीएस लक्ष्मण को ये जिम्मेदारी देने की बातें चल रही हैं।

इनसाइड स्पोर्ट्स के हवाले से आ रही रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को भारतीय टीम के साथ ब्रिटेन दौरे के लिए रवाना होंगे। इसके अलावा बोर्ड वीवीएस लक्ष्मण को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बतौर कोच जोड़ने के लिए संपर्क करेगा।’

वीवीएस लक्ष्मण के आलावा रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है। इस दौरान शिखर धवन को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जा सकती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में चयनकर्ता ज्यादा से ज्यादा युवा प्रतिभा को आजमा सकते हैं। केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया के नियमित कोच राहुल द्रविड़ के साथ सीनियर टीम का हिस्सा होंगे जो इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.