0Shares

Rasikh Salam Dar यह नाम IPL में पहली बार सामने नही आया है। यह खिलाफ जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम का रहने वाला है। KKR ने इस खिलाड़ी को पहले ही 20 लाख रुपये में खरीद लिया था। 5 अप्रैल को इन्होंने अपना जन्मदिन मनाया है। इसके बाद श्रेयस (Shreyas) ने इन्हें प्लेइंग 11 में शामिल करके इन्हें बर्थडे गिफ्ट भी दे दिया।

Rasikh Salam Dar

इस बार के IPL सीजन में कश्मीरी खिलाड़ी बहुत नाम कमा रहे है, फिर चाहे वह अब्दुल समद हो या उमरान मलिक। आपको बता दें यह रसिक सलाम डार (Rasikh Salam Dar) का दूसरा मुकाबला है। उनका पहला मुकाबला मुम्बई इंडियंस (MI) के खिलाफ 2019 में था।

Rasikh Salam Dar पर 22 साल की छोटी उम्र में ही लग गया था बैन

इन पर उम्र को लेकर धोखाधड़ी करने के आरोप में 2019 में दो साल का बैन लग गया था। इन पर आरोप है कि मासिक में उन्होंने अपनी उम्र 19 साल से हटाकर 17 साल बताई थी। बैन के समय रसिक जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में रहते थे। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने इन्हें मुम्बई बुला लिया और यहां वह क्लब क्रिकेट (Club Cricket) खेलते थे।

इनकी प्रतिभा की खोज पूर्व भारतीय कप्तान इरफान पठान (Irfan Pathan) ने की थी। जिसके बाद इरफान पठान और परवेज रसूल के मार्गदर्शन में इन्होंने विजय हजारे वनडे ट्रॉफी में भाग लिया। रसिक के पिता एक सरकारी स्कूल में टीचर है। अपने चार भाइयों में रसिक सबसे छोटे हैं। इन्होंने अब तक दो प्रथम श्रेणी, 2 लिस्ट-ए और 6 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया है। इनके नाम 14 विकेट दर्ज है।

Leave a comment

Your email address will not be published.