0Shares

जहां एक और भारत के अन्य दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन आईपीएल के 15वें सीजन में खराब रहा, वहीं भारतीय टीम के बेहतरीन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए यह सीजन काफी शानदार रहा। राजस्थान की ओर से खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने 27 विकेट अपने नाम करते हुए पर्पल कैप पर कब्जा जमाया। चहल के इस शानदार प्रदर्शन के कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल तक का सफर तय कर पाई, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी।

क्रिकेट के मैदान पर परिस्थितियां कैसी भी हो, लेकिन चहल अपने मजाकिया अंदाज को बरकरार रखते हैं। मैदान के बाहर भी चहल काफी कूल रहते हैं। इसी बीच चहल की वाइफ धनश्री वर्मा ने अपने पति को लेकर एक बड़ी बात का खुलासा किया है।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल के शांत स्वभाव के बारे में पूछे जाने पर धनश्री

राजस्थान रॉयल्स के पॉडकास्ट में धनश्री वर्मा से युजवेंद्र चहल के शांत स्वभाव के बारे में पूछे जाने पर धनश्री ने कहा कि, “वह बहुत ईमानदार है और वह क्रिकेट से प्यार करता है। उनका पहला प्यार क्रिकेट है, इसलिए उनके साथी साथियों के आसपास इस माहौल में रहना उनके हमेशा मुस्कुराते रहने और एक सुंदर मुस्कान रखने का कारण है।”

धनश्री वर्मा ने आगे बताया कि चहल का पहला प्यार वह खुद नही बल्कि क्रिकेट है। साथ ही क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी और उनके परिवार से जुड़ा तनाव को ले धनश्री ने कहा, “अब तक हर कोई यह जानता है कि मैं ज्यादा एक्सप्रेसिव हूं। जब लोग आईपीएल, टेस्ट या वनडे जैसे किसी भी खेल को देखने आते हैं, तो उन्हें तनाव होता है, क्योंकि वे एक टीम का समर्थन करते हैं। आप स्पष्ट रूप से चाहते हैं कि आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन करे। यह अब हमारी लाइफ है और हमें इसे इस तरह से प्रोटेक्ट करना होगा कि यह उतना तनावपूर्ण न हो जितना दिखता है।”

चहल के लिए यह IPL सीजन शानदार रहा। आईपीएल 2022 की इकलौती हैट्रिक युजवेंद्र चहल ने ही केकेआर के खिलाफ ली थी। पूरे सीजन में चहल ने शानदार गेंदबाजी की। उनकी बढि़या गेंदबाजी की वजह से टीम कई मैच जीती। चहल आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर भी बने। पूरे सीजन में उनकी पत्‍नी धनश्री वर्मा उनका हौसला बढ़ाती नजर आईं।

Leave a comment

Your email address will not be published.