0Shares

आईपीएल 2022 रोमांच और मनोरंजन से भरपूर रहा। इस साल आई 2 नई टीमों ने सभी को प्रभावित कर दिया। गुजरात टाइटंस ने तो अपनेपहले ही सीजन में ट्रॉफी अपने नाम कर ली। वहीं, हर साल टॉप पर रहने वाली टीमें इस साल प्लेऑफ की रेस में बने रहने केलिए जद्दोजहद करती दिखी।

सारी टीमों में इस बार कई तरह के बदलाव देखने को मिले। कई टीमों ने कप्तान बदले तो कई ने नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। कई टीमों के कप्तान इस बार ज्यादा अपनी कप्तानी पर खरे नहीं उतर पाए। इस लेख में भी ऐसे तीन खिलाडियों के बारे में बता होने वाली है, जो अगले साल बन सकते हैं अपनी टीम के कप्तान.

आईपीएल : ये है वो तीन खिलाडी

  1. ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को अगली साल टीम की कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस सीजन चेन्नई के दो कप्तान दिखाई दिए थे। सीजन की शुरूआत में टीम में कप्तान के तौर पर रविंद्र जड़ेजा दिखाई दिए थे, जिन्होंने 8 मैचों में कप्तानी करने के बाद टीम की कप्तानी धोनी को दे दी थी।
चेन्नई अगले साल के लिए एक कप्तान की तलाश में है। टीम किसी यंग खिलाड़ी को कप्तानी देना चाहेगी। चेन्नई के पास इस लिस्ट में सबसे उपर ऋतुराज गाडकवाड़ का नाम है। माना जा रहा है कि ऋतुराज के पास कप्तानी करने वाले वो सारे गुण मौजूद हैं, जो एक कप्तान में होने चाहिए

  1. निकोलस पूरन

सनराइजर्स हैदराबाद इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। टीम में अच्छी बल्लेबाज़ी न होने की वजह से टीम को पूरे सीजन काफी मुशकिलों का सामना करना पड़ा। इस बार टीम की कप्तानी कर रहे केन विलियमसन भी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। विलियमसन की खराब फॉर्म को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम अलगे साल एक नए कप्तान की विकल्प ज़रूर खोजेगी। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन को टीम की कप्तानी का प्रवल दावेदार माना जा रहा है. पूरन एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। पूरन ने इस सीजन 302 रन बनाए हैं।

आईपीएल
  1. शिखर धवन

पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले शिखर धवन ने इस सीजन बहुत आला प्रदर्शन किया है। शिखर धवन का बल्ला जमकर बोला है। इस सीजन पंजाब किंग्स के कप्तान रहे मंयक अग्रवाल ने अपने खराब प्रदर्शन से सबको बहुत निराश किया. इसके बाद अगले साल टीम एक नए कप्तान का विकल्प ज़रूर तलाशेगी। उस विकल्प के रूप में पंजाब के पास पहले नंबर पर शिखर धवन ही होंगे. धवन के इस सीजन के परफॉर्मेंस को देखते हुए पंजाब किंग्स धवन को टीम की कप्तानी देना चाहेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.