0Shares

Bihar weather Forecast : बिहार में पिछले एक सप्ताह से मौसम अलग अलग रंग दिखा रहा है। हर दिन अलग-अलग इलाकों से आंधी बारिश और वज्रपात की खबरें आ रही हैं। मंगलवार की रात राजधानी पटना में भी बारिश हुई, जिसके बाद बुधवार सुबह मौसम सुहावना हो गया। फिलहाल पूरे प्रदेश में पूर्वी व दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बना हुआ है। मंगलवार को पटना सहित राज्य के लगभग 20 जिलों में बारिश हुई है।

Bihar weather Forecast

Bihar weather Forecast : अगले 24-48 घंटों के दौरान प्रदेश के उत्तरी भागों में मुख्य रूप से आंधी पानी के साथ बिजली

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24-48 घंटों के दौरान प्रदेश के उत्तरी भागों में मुख्य रूप से आंधी पानी के साथ बिजली चमकने व हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है, जबकि राजधानी पटना व इसके आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने के आसार हैं।

सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री डेहरी में दर्ज किया गया। राज्य में पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह हो रहा है। इसकी गति हमेशा 8 से 10 किमी प्रति घंटे की है। झारखंड के उत्तरी भाग में एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है। इन मौसमी कारकों के प्रभाव से अगले 24 से 48 घंटे के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली और गरज के साथ आंधी व हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इससे दिन के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। इससे गर्मी से दो-तीन दिनों तक राहत मिलेगी और दक्षिण बिहार में रविवार से तापमान में तेजी से वृद्धि होने लगेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.